BJP और RLD की डील लगभग फाइनल, संजीव बालियान की सीट खतरे में ?

 BJP और RLD की डील लगभग फाइनल हो चुकी है। BJP 3 लोकसभा और एक राज्य सभा सीट का ऑफर कर रही है। लेकिन RLD मुज़फ्फरनगर सीट को लेकर अडी हुई है। संजीव बालियान को लेकर मामला फसा हुआ है। हरेंद्र मलिक को मुज़फ्फरनगर से नहीं लड़ाना चाहते थे जयंत चौधरी। 

BJP और RLD की डील
                                                       Photo Credit Bharat Samachar

BJP और RLD की डील लगभग फाइनल

 आज सुबह एक बड़ी खबर लखनऊ से आई। जयंत चौधरी के BJP के साथ जाने की खबरों बीच राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन आगरी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, बहुत सारी पार्टियां हमारे साथ गठबंधन के लिए आ रही हैं। BJP के द्वारा पिछली बार भी गठबंधन की पेशकश की गई थी, इस बार भी पेशकश की जा रही है। वे 4 सीटों की बात कर रहे हैं,लेकिन हमने 12 लोकसभा सीटों पर तैयारी की है।इस बात का निर्णय पार्टी लेगी कि हम किसके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे। जबकि सूत्रों की माने तो लगभग BJP और RLD की डील फाइनल हो चुकी है। BJP ने 3 लोकसभा सीट और एक राज्य सभा सीट के लिए RLD को ऑफर किया है लेकिन जयंत चौधरी मुज़फ्फरनगर सीट भी चाहते है इसी सीट को लेकर मामला फसा हुआ है RLD मुज़फ्फरनगर सीट को लेकर अडी हुई है इसलिए अभी तक घोषणा नहीं हो पाई है। RLD बागपत, मुज़फ्फरनगर और मथुरा इन तीनो सीटों पर दावा कर रही है इन तीनो सीटों पर मंथन जारी है इसलिए अभी तक घोषणा नहीं हुई है। 

BJP और RLD की डील
                                                                 Photo Credit Bharat Smachar


संजीव बालियान की सीट खतरे में ?

BJP और RLD की डील के बीच संजीव बालियान की सीट खतरे में दिखाई दे रही है। सूत्रों की माने तो गठबंधन का ऐलान सिर्फ इसी सीट की वजह से नहीं हो पा रहा है क्योकि जयंत चौधरी और RLD के सभी बड़े नेता मुज़फ्फरनगर सीट पर अड़े हुए है इसी सीट को लेकर मामला फसा है। इसी सीट को लेकर बातचीत चल रही है। मुज़फ्फरनगर की सीट की बात करे तो इस सीट पर संजीव बालियान ने बहुत मेहनत की है संजीव बालियान के नाम को लेकर ही पेच फसा हुआ है देखना यह है की आखिर क्या होता है क्या संजीव बालियान फिर से अपने क्षेत्र में चुनाव लड़ेंगे या पार्टी उनके लिए कुछ और ही सोच रही है। फैसला जो भी हो लेकिन फ़िलहाल संजीव बालियान की सीट खतरे में है। 

सपा के साथ रिश्ता टूटा BJP के साथ होगा ऐलान 

BJP और RLD की डील की खबरों के बीच यह तो अब लगभग फाइनल हो चुका है की RLD और सपा का गठबंधन टूटना तय है। क्योकि सीटों को लेकर जब जयंत चौधरी और सपा के बीच बातचीत चल रही थी तब जयंत चौधरी लगातार BJP शीर्ष नेतृत्व के सम्पर्क में थे। दूसरी और उसी समय सपा मुखिया अखिलेश यादव ने टवीट किया था की हम 7 सीट RLD को दे रहे है और जयंत ने उस Tweet को Retweet भी किया था। लेकिन अब जयंत चौधरी की बात BJP से बनती हुई नज़र आ रही है। मामला सिर्फ मुज़फ्फरनगर सीट को लेकर ही फसा है। अगर बात करे तो जयंत चौधरी  की सपा के साथ नाराजगी हरेंद्र मलिक के नाम को लेकर व कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशी लड़ाने को लेकर है। इसी को लेकर जयंत अंदर ही अंदर नाराज़ थे और BJP के सम्पर्क में थे अब BJP और RLD की डील लगभग फाइनल है मुज़फ्फरनगर सीट पर बातचीत खत्म होते ही ऐलान होगा। संजीव बालियान के नाम पर बात फाइनल होते ही घोषणा की जाएगी सिर्फ आधिकारिक ऐलान होना ही बाकि है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने