US police ने Iowa High School shooting में सक्रिय शूटर की स्थिति की पुष्टि की, investigation जारी है।

Dallas County Sheriff Adam Infante ने कहा कि Iowa High School में हुई गोलीबारी स्थानीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे के आसपास हुई, और स्थानीय, राज्य और संघीय अधिकारियों की प्रतिक्रिया शुरू हो गई। उन्होंने पुष्टि की है कि एक सक्रिय शूटर की जांच चल रही है।

Iowa high school

Iowa High School में क्या हुआ ?

Perry, United States: Mid-Western US state Iowa High School में गुरुवार शीतकालीन अवकाश के बाद दूसरे सेमेस्टर के पहले दिन गोलीबारी की घटना हुई, गोलीबारी में कई लोग बंदूकधारियों की चपेट में आए, स्थानीय अधिकारियों ने कहा, घटना खत्म हो गई है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की गई है कि कोई मारा गया है या नहीं। Dallas County Sheriff Adam Infante ने गोलीबारी के बाद संवाददाताओं से कहा, "हम अभी भी स्पष्ट नहीं हैं कि कितने लोग घायल हुए हैं या उनकी संख्या कितनी है, लेकिन हम अभी इस पर काम कर रहे हैं। जनता के लिए कोई और खतरा नहीं है।"

White House के एक अधिकारी ने बताया कि President Joe Biden घटना पर नज़र रख रहे हैं और वरिष्ठ अधिकारी Iowa governor के कार्यालय के संपर्क में हैं।

Broadcaster ABC ने बताया कि कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई, बिना यह बताए कि क्या वह शूटर था।

Perry राज्य की राजधानी Des Moines से लगभग 35 मील (55 किलोमीटर) दूर है। स्थानीय मीडिया द्वारा प्रकाशित घटनास्थल के वीडियो और तस्वीरों में बड़ी संख्या में US Police और Ambulance की मौजूदगी देखी गई। Infante ने कहा, शूटिंग के समय स्कूल का दिन शुरू नहीं हुआ था, और "इमारत में बहुत कम छात्र थे। उन्होंने यह भी बताया की अधिकारियो ने शूटर की पहचान कर ली है, लेकिन गिरफ्तारी सहित कोई और जानकारी नहीं दी।

Iowa के NBC सहयोगी WHO Des Moines के अनुसार, सक्रिय शूटर के बारे में पहली रिपोर्ट स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 7:40 बजे आई। जिसके बाद, मध्य विद्यालय को खाली करा दिया गया और प्राथमिक विद्यालय को खाली करा लिया गया और सुबह 8.32 बजे तक छुट्टी दे दी गई।

Republican presidential candidate Vivek Ramaswamy, जो गुरुवार को पेरी में एक अभियान कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे थे, ने X, जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था, पर लिखा: "Pray for the community in Perry, Iowa this morning"


Read More

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने